PM नरेंद्र मोदी के काफिले में शामिल यह नई कार| अभेद्य दुर्ग की तरह सुरक्षित है

 

PM नरेंद्र मोदी की काफिले में एक नया सदस्य जुड़ गया है। यह नया सदस्य है एक नयी कार। PM Modi के काफिले में एक नई कार शामिल हुई है । इस कार के सुरक्षा इंतजाम किसी अभेद्य दुर्ग से कम नहीं है यह दुश्मन की हर चाल और साजिश को नाकाम कर सकती है।

 

ऐसे दिखती है PM Modi की नई कार 
 
Mercedes-Maybach S 650 है मोदी जी की नई सवारी
 
कुछ ही ही दिनों पहले जब रूस के राष्ट्रपति पुतिन भारत आए थे तब उनसे मिलने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी PM Modi mercedes लिमोजिन से ही हैदराबाद हाउस (Hyderabad House) पहुंचे थे। उसके बाद से ही Mercedes-Maybach S 650 Guard प्रधानमंत्री के काफिले ( convoys of PM Modi) का हिस्सा है। प्रधानमंत्री मोदी के काफिले में शामिल यह नई कार कई प्रकार के सुरक्षा उपकरणों और खूबियों से लैस है।
PM Modi के नए कार की कीमत कितनी है?
 इस नई कार (Price of New Car in PM Modi Convoy) की कीमत लगभग 12 करोड़ है।
नरेंद्र मोदी के कार के safety features
यह कार दुश्मन के किसी साजिश को नाकाम करने में सक्षम है। Mercedes-Maybach S 650 Guard की बॉडी को विशेष धातु से बनाया गया है। इसमें VR-10 लेवल की सुरक्षा है। इसकी बॉडी और विंडोज़ बुलेट प्रूफ और ब्लास्ट प्रूफ हैं। यह AK-47 से चली गोली को भी झेल सकता है इनका उसपर कोई असर नहीं होता।
 यह कार 2 मीटर दूर से किए गए 15 किलो TNT के धमाके को भी सहन कर सकती है। इसके बॉडी पर polycarbonate की कोटिंग है जो इसमें बैठे लोगों को किसी विस्फोट से बचाती है। यह खूबी इस कार को मजबूत किले की तरह सुरक्षित बनाता है।
गैस अटैक से भी सुरक्षित:
इसकी एक खूबी यह भी है कि अगर इसपर किए गैस अटैक भी होता है तो उससे बचने के लिए इसमें एक विशेष एयर सप्लाई सिस्टम है जो इसको और अधिक सुरक्षित बनाता है।
 safe and Luxurious
यह कार ना सिर्फ सुरक्षा के नज़रिए से बल्कि लग्जरी के मामले में भी शानदार है। इसके पीछे लगे सीटों को अपनी सुविधा के हिसाब से पोजिशन किया जा सकता है।
वहीं अगर टायर की बात करें तो इसमें फ्लैट टायर लगे हैं जो कार को तेज़ गति प्रदान करते हैं और अगर टायर पंचर भी हो तब भी कार को भगा सकते हैं ।
 PM Modi’s convoys New car 
Mercedes-Maybach S 650 Guard, Engine Features:
वहीं अगर इंजन की बात करें तो Mercedes-Maybach S 650 Guard में 6.0 लीटर का ट्विन टर्बो V-12 Engine है जो 900Nm का टॉर्क और 516 bhp की पावर जेनरेट करता है। इन सभी ज़बरदस्त खूबियों से लैस यह कार 160Kmph की टॉप स्पीड से दौर सकती है।
(List of Cars in convoy of Prime Minister Narendra Modi)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले में ये गाडियां भी शामिल रह चुकी हैं:
प्रधानमंत्री मोदी के काफिले मे BMW 7 series Hi Security edition, Range Rover Sentinel, Totota Land Cruiser भी शामिल रही है।

Leave a Comment

SSC CGL 2022 New Pattern Computer Test Practice questions Set – 2 Medical Courses without NEET SSC CGL 2022 New Pattern Computer Test Practice questions Set – 1 23 Sep 2022 important current affairs story 5 आदतें जो आपके काम को आसान बना सकती है