Bihar Board 10th (Matric) Result 2020 Latest Update

BSEB Matric 2020 Result Date Latest Update

 

आज कल में नहीं, अप्रैल में आएगा बिहार बोर्ड मैट्रिक 2020  का रिजल्ट


Latest Update: 

                            बिहार बोर्ड के प्रवक्ता राजीव द्विवेदी ने बताया की बिहार बोर्ड के मैट्रिक रिजल्ट के लिए अभी और इंतज़ार करना पड़ेगा। कॉपियों का मूल्यांकन अभी पूरा नहीं हो पाया है और मूल्यांकन का काम अभी 31 मार्च तक के लिए स्थगित है। ऐसे में मार्च महीने में तो मेट्रिक रिजल्ट आने की संभावना नहीं ही है।

                कोरोना वायरस के चलते अभी देश भर में लॉक डाउन है और 14 अप्रैल तक लॉक डाउन  चलेगा उसके बाद की स्थिति भी अभी स्पष्ट नहीं है जिसके कारण यह कहना मुश्किल है की दोबारा कॉपी जांच प्रक्रिया कब तक शुरू हो पायेगी।  अगर 14 अप्रैल के तुरंत बाद से कॉपी जाँच की प्रक्रिया प्रारम्भ होती है तो अप्रैल माह के अंत तक रिजल्ट आने की उम्मीद कर सकते है। 

                जो भी न्यूज़ पोर्टल यह दावा कर रहे हैं की रिजल्ट अभी किसी भी वक्त आ सकता है वह तो मौजूदा हालात में आधारहीन ही लगते हैं। क्योकि बिना कॉपी जाँच तो मैट्रिक रिजल्ट नहीं आ सकता।  पहले कॉपी जाँच की प्रक्रिया पूरी होगी इसके बाद टॉपर्स के कॉपियों का भैतिक सत्यापन होगा।  उसके बाद रिजल्ट तैयार किये जायेंगे। इसीलिए आप यह मान सकते हैं की रिजल्ट के लिए अभी कुछ और इंतज़ार करना पड़ेगा। यदि सबकुछ ठीक रहा तो विद्यार्थी अप्रैल माह के अंत तक रिजल्ट आने की उम्मीद कर सकते हैं।  

और अधिक जानकारी के लिए आप बिहार बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर देख सकते हैं :

Bihar Board ke aur jankari aur subjects ki taiyari se judi jaankariyon ke liye hamare website par visit kren : Educational Hand





Leave a Comment

SSC CGL 2022 New Pattern Computer Test Practice questions Set – 2 Medical Courses without NEET SSC CGL 2022 New Pattern Computer Test Practice questions Set – 1 23 Sep 2022 important current affairs story 5 आदतें जो आपके काम को आसान बना सकती है