देखें सीबीएसई टर्म 1 परीक्षा के परिणाम कब जारी होंगे ? 10वीं और 12वीं के यहां Check करें

सीबीएसई टर्म 1 परीक्षा के परिणाम कब जारी होंगे ? 10वीं और 12वीं के  यहां Check करें…

CBSE Term 1 Result

 

 

 CBSE Term-1 परीक्षा के परिणाम का इंतजार स्टूडेंट्स बेसब्री से कर रहे हैं । 10 वी और 12 वी के टर्म -1 की परीक्षा 11 दिसम्बर को समाप्त हो चुकी है । अभी 12 वी कक्षा के वोकैशन सुबजेक्ट्स की परीक्षा बाकी है । यह परीक्षा भी 29 दिसम्बर तक समाप्त होने की उम्मीद है । सीबीएसई ने  रिजल्ट घोषित  करने की आंतरिक प्रक्रिया शुरू कर दिया है । यह उम्मीद जताई जा रही है कि 10वीं और 12वीं के नतीजे जनवरी में घोषित हो सकते हैं ।
 
एनसीईआरटी बुक्स के हिन्दी मे सोल्यूशंस के लिए यहाँ  क्लिक करें 
 

   इस संबंध में बोर्ड की तरफ से कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, स्कूलों को सूचित किया गया कि छात्रों के अंक और परिणाम जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे।बोर्ड ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। 

  इसलिए स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि, वे CBSE की आधिकारिक वेसबाइट पर विजिट करके ही सटीक तिथियों की जांच करें।

   जो छात्र-छात्राएं सीबीएसई टर्म-1 की परीक्षा में शामिल नहीं हुए, उन्हें उस कोई औसत अंक नहीं दिया जाएगा।ऐसे छात्र छात्राओं को टर्म 1 एग्जाम के लिए अनुपस्थित के रूप में चिह्नित किया जाएगा। फाइनल रिजल्ट में छात्रों को अंक कैसे दिए जाएंगे, यह भी अभी तक स्पष्ट नहीं है। बोर्ड द्वारा अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

 

 

   उम्मीद है कि सीबीएसई बोर्ड, टर्म 1 परीक्षा के लिए मार्कशीट नहीं जारी करेगा। यह उम्मीद की जाती है कि बोर्ड केवल छात्रों के लिए परिणाम जारी करेगा। इसके बाद, जब टर्म 2 परीक्षा हो जाएगी। इसके बाद अंतिम मार्कशीट ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध की जाएगी। हालांकि इस संबंध में भी बोर्ड की तरफ से अभी कोई स्पष्ट स्थिति नहीं है। इसलिए स्टूडेंट्स किसी भी सूचना के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। 

सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाईट हैhttps://www.cbse.gov.in/

 

एनसीईआरटी बुक्स के हिन्दी मे सोल्यूशंस के लिए यहाँ  क्लिक करें 

 

Leave a Comment

SSC CGL 2022 New Pattern Computer Test Practice questions Set – 2 Medical Courses without NEET SSC CGL 2022 New Pattern Computer Test Practice questions Set – 1 23 Sep 2022 important current affairs story 5 आदतें जो आपके काम को आसान बना सकती है